Kane Williamson शीर्ष पर पहुंचे, एशेज टेस्ट और ODI रैंकिंग में स्थानांतरण – आईसीसी खबर

Kane Williamson न्यूजीलैंड के एक बैटर के रूप में ICC मेंज टेस्ट खिलाड़ियों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं, जिसकी जानकारी वेडंज़डे को आईसीसी द्वारा दी गई। “ऑस्ट्रेलिया के बैटर स्टीव स्मिथ ने लॉर्ड्स में दूसरे इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के बाद शीघ्रता से ऊपरी स्थान की तरफ बढ़त की है, लेकिन केन विलियमसन ने आईसीसी मेंज टेस्ट खिलाड़ियों की रैंकिंग में जो जो रूट के स्थान पर बारीकी से संख्या एक पर स्थान लिया है,” आईसीसी के बयान में बताया गया। स्मिथ के ‘मैच के खिलाड़ी’ प्रयासों ने उन्हें चौथे स्थान पर उठा दिया है, जबकि उन्होंने 110 और 34 के स्कोर बनाए हैं।

स्मिथ जून 2021 में आखिरी बार शीर्ष पर थे, जब उन्होंने कुछ हफ्तों के लिए विलियमसन की जगह ली थी, फिर न्यूजीलैंड के बैटर द्वारा पीछे छोड़ दी गई थी। रूट, जिन्होंने केवल 10 और 18 के स्कोर बनाए, पांचवें स्थान पर पहुंच गए, जिसके कारण Kane Williamson ने शीर्ष स्थान फिर से हासिल किया। यह विलियमसन के लिए शीर्ष पद की छठी बार है, जो नवंबर 2015 में पहली बार नंबर वन पर पहुंचे थे और अगस्त 2021 में आखिरी बार शीर्ष पर थे। आधिकारिक साप्ताहिक अपडेट के बाद, विलियमसन के 883 रेटिंग प्वाइंट के पश्चात स्मिथ सिर्फ एक प्वाइंट पीछे हैं, जबकि तीसरे स्थान पर मार्नस लाबुशाने (873) और ट्रैविस हेड भी सिर्फ एक प्वाइंट से अलग हैं।

Kane Williamson शीर्ष पर पहुंचे, एशेज टेस्ट और ODI रैंकिंग में स्थानांतरण

इंग्लैंड के बैटर बेन डकेट ने अपने करियर में पहली बार स्थानीय रैंकिंग में ऊपर जाने के लिए 24 स्थानों की वृद्धि की है, जबकि दूसरे एशेज टेस्ट में उनके कप्तान बेन स्टोक्स ने 155 रन के साथ नैराश्यपूर्ण इनिंग्स में 9 स्थान बढ़ाया है। चार विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने गेंदबाजों में दूसरा स्थान हासिल किया है जबकि बाईं हाथ के तेज गेंदबाज मिट्चल स्टार्क छह जगहों ऊपर 14वें स्थान पर पहुंचे हैं। उद्घाटन में 66 और 25 के स्कोर से ऑपनर डेविड वॉर्नर बैटरों के बीच 26वें स्थान पर हैं।

आईसीसी मेंज वनडे खिलाड़ियों की रैंकिंग में, आयरलैंड के बैटर हैरी टेक्टर ने हरारे में आयोजित आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2023 के सातवें स्थान प्लेऑफ मैच में नेपाल के खिलाफ 60 के स्कोर के साथ एक स्थान ऊपर जाने में कामयाबी हासिल की है। नीदरलैंड के स्कॉट एडवर्ड्स (35वें स्थान पर पांच स्थानों की वृद्धि) और श्रीलंका के पथुम निसांका (38वें स्थान पर आठ स्थानों की वृद्धि) भी बैटिंग रैंकिंग में ऊपर बढ़े हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में, नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने, जिन्होंने संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ तीन विकेट लिए, 24वें स्थान पर पांच स्थानों की वृद्धि की है। श्रीलंका के ऑफ-स्पिनर माहीश थीक्षाना (32वें स्थान पर 21 स्थानों की वृद्धि) और स्कॉटलैंड के सीमा गेंद बोलर क्रिस सोल (39वें स्थान पर 23 स्थानों की वृद्धि) ने अच्छा प्रदर्शन करके महत्वपूर्ण प्रगति की हैं।

केन विलियमसन kane williamson

इस प्रकार, विश्व क्रिकेट में खिलाड़ियों की रैंकिंग में शीर्ष स्थानों के लिए दौड़ रही है। केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ के बीच महसूस होने वाली मुकाबला आगे भी दिलचस्प रहेगी, क्योंकि स्मिथ विलियमसन के 883 रेटिंग प्वाइंट के सिर्फ एक प्वाइंट पीछे हैं। मार्नस लाबुशाने (873) और ट्रेविस हेड भी एक प्वाइंट के अंतर से अलग हैं। विश्व क्रिकेट के दौरान बैटिंग और गेंदबाजी के क्षेत्र में हो रहे ये उत्कृष्ट प्रदर्शन खिलाड़ियों के लिए सम्मानजनक हैं और इससे आगे आने वाले दिनों में रैंकिंग की दुनिया में और रोचकता बढ़ेगी।